BYD Seal EV India launch: BYD सील इलेक्ट्रिक व्हीकल लॉन्च।

BYD Seal EV India launch BYD सील इलेक्ट्रिक व्हीकल भारत में जल्द होगी लॉन्च!

BYD Seal EV Launch Date In India: Seal EV इलेक्ट्रॉनिक व्हीकल भारत में बहुत जल्दी लांच होने वाली है। यह एक इलेक्ट्रॉनि कार होने वाली है बहुत साडी मीडिआ आर्टिकल में इस कार के बारे में बताया जा रहा है। यह गाड़ी बहुत ही पावरफुल और देखने में बहुत अट्रेक्टिव होने बाला है। जिसमे हम आप को इस गाड़ी के पूरी जानकारी देने वाले है।

Table of Contents

 तो आप हमरे साथ आपके अपने इस आर्टिकल में बने रहे ताकि आप को पूरी डिटेल्स मिल सके। तो आप लोगो का स्वागत है मेरे आर्टिकल में हमें आशा है की आप को इस आर्टिकल से एक परफेक्ट गाड़ी सेलेक्ट करने में थोड़ी मदद मिलेगी। तो चलिए जानते है BYD Seal EV Launch Date In India और Seal EV Launch Specification के बारे में पूरी जानकारी। 

BYD Seal EV Specification

Specification Description
Acceleration 0 - 100 km/h in 3.8 sec
Top Speed 180 km/h
Electric Range 490 km
Total Power 390 kW (530 PS)
Total Torque 670 Nm
Drive AWD
Drive Setup Entry and mid-level variants: Single motor, RWD. Top variant: Dual motor, AWD.
Charging Time 30-80% in 26 mins using DC fast charging (up to 150 kW).
Features 15.6″ touchscreen, 10.25″ digital display, heated/ventilated seats, panoramic roof, wireless chargers, memory seats.
Safety Features Multiple airbags, 360-degree camera, ISOFIX anchors, ADAS: cruise control, lane-keep assist, blind-spot monitoring, auto emergency braking.

BYD Seal EV Launch Date In India (Expected) 

BYD Seal EV Launch Date In India के बारे में बहुत साडी खबरे निकल के सामने आ रही है बोलै जा रहा है की यह कार बहुत ही जल्द भारत में लांच होने वाली है। अब बात करे लांच डेट के बारे में तो यह गाड़ी 5 मार्च को भारत लॉन्च होने बाली है। गाड़ी लॉन्च होने के एक दो दिन पहले से ही इस गाड़ी की प्रीबुकिंग होना चालू हो जाएगी यदि आप को अच्छी गाड़ी की तलाश है तो आप दो तीन महीना का इंतज़ार इस गाड़ी के लिए कर सकते है। 

BYD Seal EV Price In India (Expected)

BYD Seal EV India launch BYD सील इलेक्ट्रिक व्हीकल भारत में जल्द होगी लॉन्च!

अभी तक यह गाड़ी भारत में लांच नहीं हुई है लेकिन अभी की न्यूज़ से इसके लॉच को लेकर पूरी खबरे सामने आ रही है। और अब हम BYD Seal EV Price In India के बारे में बात करे तो बताया जा रहा है की यह कार तीन अलग अलग वेरिएंट के साथ देखने को मिलने वाली है जिनका भारतीय प्राइस कुछ Rs 50 lakh से लेके Rs 70 lakh के बीच तीनो वेरिएंट की कार होने वाली है। 

Variant Expected Price (ex-showroom)
Dynamic Range Rs 50 lakh
Premium Range Rs 60 lakh
Performance Rs 70 lakh

BYD Seal EV Design

BYD Seal EV India launch: BYD सील इलेक्ट्रिक व्हीकल भारत में जल्द होगी लॉन्च!

इस गाड़ी की डिजाइन के बारे में बात करे तो यह गाड़ी देखने में बड़ी ही आकर्सक और बहुत ही मनमोहक होने वाली है। यह गाड़ी बहुत ही दमदार फीचर्स के साथ भारत में बहुत जल्द देखने को मिलने वाली है यह गाड़ी में बहुत सारी चीज़े दी गई है जिससे यह गाड़ी बहुत ज्यादा आकर्सक और बहुत ही दमदार देखने में लगती है। यह कार में 1460 mm की Height और साथ में 2920 mm का Wheelbase और इसके साथ ही इस कार में एलेट्रिक मीटर और आटोमेटिक फीचर्स के साथ यह देखने को मिलने वाली है 

BYD Seal EV Battery

BYD Seal EV Battery के फीचर्स की बात करे तो यह कार में बहुत पावरफुल इंजन देखने को मिलने बाला है यह कार में बहुत सरे फीचर्स देखने को मिलेंगे यह एक चार्जिंग कार होने वाली है यह कार में बहुत पावरफुल बैटरी देखने को मिलेगी जो की 8 साल की Warranty Period के साथ मिलने वाली है। 

Specification Value
Nominal Capacity 84.0 kWh
Battery Type Lithium-ion
Number of Cells 172
Architecture 800 V
Warranty Period 8 years
Warranty Mileage 200,000 km
Usable Capacity 82.5 kWh
Cathode Material LFP
Pack Configuration 172s1p
Nominal Voltage 550 V
Form Factor Prismatic
Name / Reference BYD BLADE

  BYD Seal EV Features 

यह कार के फीचर्स में बहुत सरी चीज़े देखने को मिलने वाली है यह कर 5 सीटिंग people के लिए बहुत अच्छी होने वाली है यह कार में बहुत सरे फीचर्स देखने को मिलने बाले है। जैसे की इस कार में 15.6″ touchscreen, और 10.25″ digital display, और heated/ventilated seats, और साथ ही में panoramic roof, और इसके बाद wireless chargers, memory seats. जैसे बहुत सरे फीचर्स देखने को मिलने बाले है। 

Specification Value
Seats 5 people
Isofix Yes, 3 seats
Turning Circle 11.4 m
Platform BYD E-PLATFORM 3.0
EV Dedicated Platform Yes
Car Body Sedan
Segment D - Large
Roof Rails No
Heat pump (HP) Yes
HP Standard Equipment Yes

BYD Seal EV Safety Features 

और अब इस कार के सेफ्टी फीचर्स की बात करे तो कंपनी की तरफ से बहुत सरे फीचर्स देखने को मिलने बाले है जिसमे बताया जा रहा है की इसके सेफ्टी को बहुत ध्यान में रखते हुए यह कार को लांच करने बाले है अब बात करे BYD Seal EV Safety Features की तो इस कार में कंपनी की तरफ से Multiple airbags, और  360-degree camera, और ISOFIX anchors, और इसके साथ साथ  ADAS: cruise control, lane-keep assist, blind-spot monitoring, और auto emergency braking. जैसे बहुत सारे Safety Features देखने को मिलने वाले है। 

Safety Rating ⭐⭐⭐⭐⭐
Adult Occupant 89%
Child Occupant 87%
Vulnerable Road Users 82%
Safety Assist 76%
Rating Year 2023
 
इस लेख में हम अपने आर्टिकल के माध्यम से BYD Seal EV के बारे में पूरी बिस्तार से बात किये है जिसमे BYD Seal EV Launch Date In India के बारे में पूरी जानकारी देने की कोशिश की है यदि आप को यह आर्टिकल पसंद आये तो इस आर्टिकल में कमेंट करे और शेयर करे। 
यह भी पढ़े –

Post a Comment

0 Comments