Education, Bollywood And Business News In Hindi

नमस्कार, मेरा नाम नीरज मेहरा है। मेरा टेक्नोलॉजी में रिसर्च करने और पढ़ने में बहुत रुचि है। मैंने लंबे समय तक टेक्नोलॉजी में काम करा है। लेख के माध्यम से टेक्नोलॉजी के खबरों को दर्शकों तक पहुंचाने के लिए। हर संभव प्रयास कर रहा हूं।

Google Pixel 8A Launch Date in India Specification, Price

Google Pixel 8a Launch Date in India Specification, Price
Google pixel 8a Launch date in india 

Google Pixel 8A Launch Date in India: के बारे में बहुत सारी खबरे वायरल हो रही है यह स्मार्ट फ़ोन बहुत जल्दी मार्केट में दिखने बाला है जिसमे बताया जा रहा है की यह स्मार्ट फ़ोन 5,000 mAh की पावरफुल Battery बैटरी देखने को मिलने वाली है जो की 27W Fast Charge को सपोर्ट करता है यह स्मार्ट फ़ोन बहुत सारे दमदार फीचर्स के साथ मार्केट में लांच  होने वाला है, आज हम अपने इस आर्टिकल में इसी दमदार स्मार्टफोन के बारे में सारी जानकारी शेयर करेंगे तो चलिए जानते है इस Google Pixel 8a Launch Date in India के बारे में और इसके साथ ही इस स्मार्ट फ़ोन के Price और Specification के बारे में पूरी जानकारी। 

Table of Contents

Google Pixel 8A Launch Date in India

Google Pixel 8a Launch Date in India: आने बाले इस दमदार स्मार्ट फ़ोन के लांच को लेकर बहुत सी खबरे निकल के सामने आ रही है यह स्मार्ट फ़ोन के कस्टमर इसके लॉन्च को लेकर बेसब्री से इंतज़ार कर रहे है हाला की कंपनी के द्वारा इस स्मार्ट फ़ोन के लॉन्च को लेकर अभी तक कोई भी सही जानकारी शेयर नहीं किये है लेकिन हमारे टेक जगत की कुछ बड़ी बड़ी वेबसाइट इस स्मार्ट फ़ोन के लांच को लेकर दावा कर रही है की यह स्मार्ट फ़ोन की  Release Date, 14 May 2024 होने वाली है। 

Google Pixel 8A Price in India

 जैसे आप को इस बेहतरीन और दमदार दमदार स्मार्ट फ़ोन के लांच डेट को लेकर खबर मिल ही गई होगी तो अब हम बात करते है इस स्मार्ट फ़ोन Google Pixel 8a Price in India के बारे में तो इस स्मार्ट फ़ोन के प्राइस के बारे में अभी तक कोई जानकारी कंपनी द्वारा शेयर नहीं की गई है लेकिन कुछ ऑनलाइन स्मार्ट फ़ोन सेलर वेबसाइट और मीडिआ रिपोर्ट इस स्मार्ट फ़ोन के प्राइस को लेकर बता रहे है, की यह स्मार्ट फ़ोन अलग अलग वेरिएंट के हिसाब से मार्केट में लांच होगा जिसके सुरुवाती वेरिएंट की कीमत भारत में ₹40,000 होने वाली है जो बढ़ के ₹50,000 के बीच होगी। 

Google Pixel 8A Specification

Google Pixel 8a Launch Date in India Specification, Price
___Google Pixel 8a Specification 

अब बात करते है इस स्मार्ट फ़ोन के Specification के बारे जो आपको एक अद्वितीय अनुभव देने के लिए तैयार है, क्योंकि इसमें 3G, 4G, और 5G सपोर्ट है। इसके साथ ही, आपको वॉयस ओवर लीट (VoLTE) और वाई-फाई कनेक्टिविटी का लाभ भी मिलता है। NFC के माध्यम से, आप अपनी भुगतान और अन्य गतिविधियों को भी आसानी से कर सकते हैं, इस फोन में Google Tensor G3 Chipset 3 GHz Processor है, जो आपको एक तेज़ और सुचारू कार्य प्रदान करता है। 8 जीबी रैम और 128 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज के साथ, आपको अधिक स्थान और स्मूथ मल्टीटास्किंग का आनंद मिलेगा,इसकी बैटरी बहुत शक्तिशाली है, 4942 मिलिएम्पीएच की, और 27 डब्ल्यू फास्ट चार्जिंग के साथ, आपको लंबे समय तक इस्तेमाल करने का मौका मिलता है,फोन के डिस्प्ले का आकार 6.1 इंच है, जिसमें 1080 x 2400 पिक्सेल की रेज़ोल्यूशन है और 120 हर्ट्ज की फ्रेक्वेंसी है। यह पंच होल डिस्प्ले के साथ आता है, जिससे आपको अपने वीडियो और गेमिंग का आनंद मिलता है, यह एंड्रॉयड वर्शन 14 के साथ आता है, जो आपको नवीनतम फीचर्स और सुरक्षा अपडेट्स का लाभ प्रदान करता है। इसके साथ आपको मेमोरी कार्ड का सपोर्ट नहीं मिलता, लेकिन इनबिल्ट स्टोरेज की खासियत से आपको परेशानी नहीं होगी

Feature Specifications
Operating System Android v14
Thickness 8.9 mm
Fingerprint Sensor In-display fingerprint sensor
Chipset Google Tensor G3
Processor 3 GHz
Display 6.1-inch OLED screen
Resolution 1080 x 2400 pixels
Pixel Density 431 ppi
Peak HDR Brightness 1400 nits
Refresh Rate 120 Hz
Camera 12MP + 12MP dual rear camera
Video Recording 1080p @ 30 fps FHD
Front Camera 10MP
Battery Capacity 4942 mAh
Fast Charging 27W
Connectivity 4G, 5G, VoLTE

Google Pixel 8A Display

Google Pixel 8A Launch Date in India Specification, Price
___Google Pixel 8A Display

और बात करे इस स्मार्ट फ़ोन की डिस्प्ले के बारे में तो इस फ़ोन में कंपनी की तरफ से इस फोन में 6.1 इंच का OLED स्क्रीन है जो आपको बेहद विविध और तेज़ रंगों का अनुभव देगा। इसकी 1080 x 2400 पिक्सेल की रेज़ोल्यूशन और 431 ppi की पिक्सल डेंसिटी आपको एक तेज़ी से क्रिस्टल क्लीयर चित्र देगी। वहीं, 1400 निट्स की ऊर्जा के साथ यह फोन प्रीक HDR ब्राइटनेस में आपको अद्वितीय अनुभव देगा। इसके साथ ही, 120 Hz की रिफ्रेश रेट और पंच होल डिस्प्ले आपको एक सुबहद्र दृश्य प्रदान करेगा।

Feature Specifications
Screen Size 6.1 inches
Screen Type OLED
Resolution 1080 x 2400 pixels
Pixel Density 431 pixels per inch (ppi)
Peak HDR Brightness 1400 nits
Refresh Rate 120 Hz
Display Type Punch Hole

Google Pixel 8A Camera

Google Pixel 8a Launch Date in India Specification, Price
____Google Pixel 8A Camera

इस स्मार्ट फ़ोन के कैमरा फीचर्स की बात करे तो इसमें 12 MP + 12 MP Dual Rear Camera सेटअप देखने को मिलने वाला है, जिसमे 1080p @ 30 fps FHD Video Recording भी देखने को मिलने वाला है, और इसके साथ ही इस फ़ोन के फ्रंट में 10 MP Front Camera देखने को मिलेगा। 

Feature Specifications
Rear Camera 12MP + 12MP (Ultra Wide) with autofocus
Features Digital Zoom, Auto Flash, Face detection, Touch to focus
Video Recording 1080p @ 30 fps FHD
Flash Yes, Dual LED
Front Camera Punch Hole 10MP
Front Video Recording 1080p @ 30 fps FHD

Google Pixel 8A RAM & Storage

और अब बात करे इस फ़ोन के स्टोरेज की तो यह फोन 8 जीबी की RAM और 128 जीबी की फ्लैश स्टोरेज के साथ आता है, जो आपको बेहतरीन मल्टीटास्किंग और अधिक स्टोरेज स्पेस का आनंद देता है। इसकी फ्लैश स्टोरेज UFS 3.1 तकनीक का उपयोग करती है, जो आपको तेजी से डेटा एक्सेस करने की सुविधा प्रदान करती है। इस फोन में कार्ड स्लॉट नहीं होता, इसलिए आप अतिरिक्त स्टोरेज का इस्तेमाल नहीं कर सकते।

Google Pixel 8A Battery & Charger

बैटरी के मामले में, गूगल पिक्सल 8a एक शक्तिशाली और दिनचर्या के लिए पूरी तरह से तैयार है। यह फोन आपको एक Non-Removable Battery प्रदान करता है, जिसका क्षमता 4942 mAh है और यह एक लिथियम-पॉलिमर बैटरी है। इसके साथ, यह तेज़ चार्जिंग का समर्थन करता है, जिसमें 27W Fast Charge  होता है। यह फोन आपको यूएसबी थेदरिंग, यूएसबी ऑन-द-गो, और यूएसबी चार्जिंग जैसी सुविधाएँ भी प्रदान करता है।

हमने अपने इस आर्टिकल में Google Pixel 8a Launch Date in India  से लेकर इस स्मार्ट फ़ोन की सारी Specification की सारी जानकारी साझा की है यदि आप को हमारा यह आर्टिकल पसंद आया हो तो कमेंट करके जरूर बताये और इस आर्टिकल को अपने दोस्तों तक भी जरूर शेयर करे ध्यानवाद । 

यह भी पढ़े –

FAQ

Google Pixel 8a Launch Date in India

Release Date, 14 May 2024

Google Pixel 8a Price in India

जिसके सुरुवाती वेरिएंट की कीमत भारत में ₹40,000 होने वाली है जो बढ़ के ₹50,000 के बीच होगी

Google Pixel 8a Camera

12 MP + 12 MP Dual Rear Camera 1080p @ 30 fps FHD Video Recording 10 MP Front Camera

Post a Comment

1 Comments