Education, Bollywood And Business News In Hindi

नमस्कार, मेरा नाम नीरज मेहरा है। मेरा टेक्नोलॉजी में रिसर्च करने और पढ़ने में बहुत रुचि है। मैंने लंबे समय तक टेक्नोलॉजी में काम करा है। लेख के माध्यम से टेक्नोलॉजी के खबरों को दर्शकों तक पहुंचाने के लिए। हर संभव प्रयास कर रहा हूं।

Poco C61 Launch Date in India, लॉन्च होने वाला है Poco का 64 MP कैमरे वाला स्मार्टफोन, बस ₹8,990 में

Poco C61 Launch Date in India, लॉन्च होने वाला है Poco का 64 MP कैमरे वाला स्मार्टफोन, बस ₹8,990 में
Poco C61 Launch Date in India

Poco C61 Launch Date in India: Poco स्मार्ट फ़ोन निर्माता कंपनी भारतीय मार्केट धूम मचा रही है यह कंपनी के स्मार्ट फ़ोन बहुत कम दामों में भारतीय मार्केट में देखने को मिलते है यह एक बहुत फेमस और अच्छी कंपनी मानी जाती है जिसमे इस कंपनी ने कई सारे ऐसे स्मार्ट फ़ोन मार्केट में लांच करके बहुत अच्छी छबि बनाये हुए है। और उसकी के साथ Poco स्मार्ट फ़ोन निर्माता कमपनी अपना नया स्मार्ट फ़ोन मार्केट में बहुत काम दाम में लांच करने वाले है। हम अपने इस आर्टिकल में इसी Poco C61 के लांच डेट के के बारे में पूरी साझा करने वाले है जिसमे हम इस स्मार्ट फ़ोन की सभी चीज़े आप तक पहुचायेंगे तो फिर चलिए जानते है Poco C61 Launch Date in India और उसके साथ ही इस स्मार्ट फ़ोन के Specification के बारे में पूरी जानकारी जिसमे बताया जा रहा है की यह स्मार्ट फ़ोन 5000 mAh Battery और 18W Fast Charging के साथ आने वाला है तो चलिए जानते है इस स्मार्ट फ़ोन की पूरी जानकारी अपने इस आर्टिकल में। 

Table of Contents

Poco C61 Launch Date in India

Poco C61 Launch Date in India को लेकर बहुत सारी खबरे निकल के आ रही है जैसे की आप सभी को पता है की पोको स्मार्ट फ़ोन कंपनी भारतीय यूजर के बीच काफी ज्यादा पॉपुलर रही है इसी कारन से पोको यूजर इस स्मार्ट फ़ोन के लांच को लेकर बेसब्री से इतंज़ार कर रहे है। हाला की कंपनी यह स्मार्ट फ़ोन गलोबल मार्केट में लांच हो गया है लेकिन अभी तक इस स्मार्ट फ़ोन को कंपनी ने भारतीय मार्केट में लॉन्च नहीं किये है लेकिन कुछ बड़ी बड़ी वेबसाइट यह दावा कर रही है की यह स्मार्ट फ़ोन हमें अलगे तीन चार महीनो में देखने को मिलने वाला है। 

Poco C61 Price in India

Poco C61 Price in India कंपनी ने अभी तक कोई भी खुलासा नहीं की है लेकिन कुछ बड़ी बड़ी वेबसाइट यह दावा कर रही है की यह स्मार्ट फ़ोन ₹8,990 (Expected Price) होने वाला है यह अलग अलग वेरिएंट के साथ भारतीय मार्केट में लांच होने वाला है जिसमे अलग अलग वेरिएंट के हिसाब से ही इस स्मार्ट फ़ोन का प्राइस भी होने वाला है। 

Poco C61 Specification

Poco C61 Launch Date in India, लॉन्च होने वाला है Poco का 64 MP कैमरे वाला स्मार्टफोन, बस ₹8,990 में
__Poco C61 Specification

तो चलिए अब बात करते है इस स्मार्ट फ़ोन के Specification बारे में तो आप की इस स्मार्ट फ़ोन में पोको कंपनी की तरफ से नए Helio G95 प्रोसेसर के साथ आपको एक प्रभावी अनुभव मिलेगा, जो आपको एक शक्तिशाली, तेज़ और सुचारू स्मार्टफोन का अनुभव देगा। इसके साथ, आपको अद्वितीय और सुगम मल्टीटास्किंग का आनंद मिलेगा। आपके पास एक बड़ा6.74 inch, IPS LCD Screen डिस्प्ले है जो आपको हर पल के लिए एक अद्वितीय दर्शनीय अनुभव प्रदान करता है। इसका 720 x 1680 पिक्सेल रिज़ॉल्यूशन और वॉटर ड्रॉप नॉच डिज़ाइन आपको हर फ्रेम पर चमकीले और विस्तृत चित्रों का आनंद देता है। आपके पास 64 MP Dual Rear Camera है, जो आपको हर पल को यादगार बनाने में मदद करेगा। इसके साथ ही, आपको 8 MP का फ्रंट कैमरा मिलता है, जो सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए अद्वितीय तस्वीरें प्रदान करता है। आपके स्मार्टफोन के 4 जीबी रैम और 128 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज के साथ, आपको स्मूद और अविरल प्रदर्शन का अनुभव मिलेगा। इसके साथ ही, आपको एक बड़ी 5000 एमएएच की बैटरी मिलती है जो आपको लंबे समय तक इस्तेमाल करने की सुविधा प्रदान करती है। इसके साथ ही, 18डब्ल्यू फ़ास्ट चार्जिंग के साथ, आपको जल्दी चार्ज करने की अनुमति भी होती है। इस एंड्रॉइड Android v13 ओपरेटिंग सिस्टम के साथ, आपको सभी नवीनतम और उपयोगी सुविधाओं का आनंद मिलेगा, जो आपके उपयोग को और भी सरल बनाते हैं। इसके साथ ही, मेमोरी कार्ड की समर्थन के साथ आपको अधिक स्टोरेज की अनुमति होती है, ताकि आप अपनी पसंदीदा फाइलें और डेटा को सुरक्षित रख सकें।

Feature Specification
Operating System Android v13
Side Fingerprint Sensor Yes
Screen Size 6.74 inches, IPS LCD
Resolution 720 x 1680 pixels
Pixels Per Inch (PPI) 269
Display Brightness 700 nits (typical)
Refresh Rate 60 Hz
Touch Sampling Rate 180 Hz
Rear Camera 64 MP Dual
Video Recording Resolution 1080p @ 30 fps
Front Camera 8 MP
Chipset Mediatek Helio G95
Processor Speed 2.05 GHz, Octa Core
Battery Capacity 5000 mAh
Fast Charging 18W Fast Charging

Poco C61 Display

Poco C61 Launch Date in India, लॉन्च होने वाला है Poco का 64 MP कैमरे वाला स्मार्टफोन, बस ₹8,990 में
__POCO C61 Display

अब बात करते है इस स्मार्ट फ़ोन के डिस्प्ले की तो इस स्मार्ट फ़ोन में 6.74 inch, IPS LCD Screen देखने को मिलने वाली है जो आपको वास्तविकता में डूबने का अनुभव देता है। इसकी 720 x 1680 पिक्सेल रिज़ॉल्यूशन और 269 पिक्सेल प्रति इंच (PPI) से, आपको चमकीली और विविध छवियों का आनंद मिलेगा।स्क्रीन की ब्राइटनेस का स्तर 700 निट (साधारण) है, जो आपको विविधता में गहराहट और चमक का अनुभव कराता है। इसके साथ ही, 2000:1 (साधारण) का विपरीत अनुपात आपको गहरे और बेहतर कंट्रास्ट का अनुभव कराता है। आपके डिस्प्ले की रिफ्रेश रेट 60 हर्ट्ज़ है, जो आपको स्मूद और सुचारू अनुभव प्रदान करता है। साथ ही, 180 हर्ट्ज़ की टच सैम्पलिंग रेट आपको फ्लूइड और प्रतिक्रियाशील टच परिणाम प्रदान करती है। यह डिस्प्ले एक वॉटर ड्रॉप नॉच के साथ आता है, जो आपको एक सुंदर और स्लीक डिज़ाइन देता है जो स्मार्टफोन को और भी आकर्षक बनाता है।

Poco C61 Camera

और बात करे Poco C61 Camera की तो इस स्मार्ट फ़ोन में 64 MP Dual Rear Camera देखने को मिलने वाला है , जो आपको अद्वितीय फोटोग्राफी का अनुभव देता है। इसके साथ, आप वीडियो रिकॉर्डिंग में 1080p @ 30 fps FHD Video Recording का आनंद ले सकते हैं। फ्रंट में, आपको 8 MP Front  कैमरा मिलता है जो आपको स्वच्छ और क्लियर सेल्फी तस्वीरें प्रदान करता है। यह आपको सोशल मीडिया पर शानदार और विवर्धित सेल्फी अपलोड करने की सुविधा देता है।

Poco C61 Battery & Charger

इस स्मार्ट फ़ोन में पोको कंपनी की तरफ से एक बहुत ही पॉवरफुल 5000 mAh की Battery देखने को मिलने वाली है, जो आपको लंबे समय तक स्मार्टफोन का इस्तेमाल करने की सुविधा प्रदान करती है। इसके साथ ही, 18W Fast Charging के साथ, आप अपने फोन को तेजी से चार्ज कर सकते हैं, ताकि आप जल्दी से फिर से उसका इस्तेमाल कर सकें।

Poco C61 Ram & Storage

इस स्मार्ट फ़ोन में कंपनी की तरफ से 4 GB RAM के साथ  4 GB Virtual RAM देखने को मिलने वाला है, जो आपको सुपर्फास्ट प्रदर्शन और स्मूद मल्टीटास्किंग का अनुभव देता है। इसके साथ ही, आपके इस स्मार्ट फ़ोन में 128 GB Inbuilt Memory भी देखने को मिलने वाला है, जो आपको बहुत सारे फोटोग्राफ्स, वीडियो, एप्लिकेशन्स और अन्य फ़ाइल्स को संग्रहित करने की सुविधा प्रदान करता है। इसके साथ ही, एक Dedicated Memory Card Slot भी है, जिसका उपयोग करके आप अपने डिवाइस की स्टोरेज को और भी बढ़ा सकते हैं, जितनी आप चाहें, upto 1 TB तक।

हमने इस आर्टिकल में Poco C61 Launch Date in India और उसके Specification की सारी जानकारी साझा की है, अगर आपको हमारे इस आर्टिकल  में दी गयी जानकारी अच्छी लगी हो तो कमेंट करके हमें जरुर बताये और इसे अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर भी शेयर करें। 

 यह भी पढ़े –

Post a Comment

0 Comments