Upcoming 7-seater Kia Carnival Launch Date In India & Price Confirm

Upcoming 7-seater Kia Carnival Launch Date In India & Price Confirm

Kia Carnival Launch Date In India confirm: फाइनली भारत की सबसे अच्छी 7-seater के लांच डेट को लेके खुलासा हो गया है यह कार बहुत ही जल्द भारत की गलिये में देखने को मिलेगी यह एक 7-seater कार होने बलि है जिसमे भर भर के फीचर्स दिए गए है। यह कार बहुत सरे फीचर्स और सेफ्टी फीचर्स के साथ लांच होने वाली है। इस कार में 2199 cc का बहुत पॉवरफुल इंजन देखने को मिलेगा यह एक फैमिली कार होने बलि है। तो आज हम इसी कार के वारे में पूरी जानकारी देने वाले है जो की आपको पसंद आये तो चलिए बिना देर किये जानते है Kia Carnival Launch Date In India और इसके साथ ही Kia Carnival Price in India और Specification की पूरी जानकारी। 

Table of Contents

Kia Carnival Specification

अब बात करे इस कार के Specification की तो इस कार में Kia कंपनी की तरफ से बहुत सरे फीचर्स देखने को मिलने वाले है और बहुत साडी खबरे निकल के सामने आई है जैसे की इस कार के फीचर्स की बात करे तो यह 5  Doors और 7 Seating Capacity वाली कार होने बलि है इस कार में हमें 2199 cc का बहुत पॉवरफुल इंजन देखने को मिलने बाला है। और फीचर्स निचे टेबल में दिए गए है। 

Specifications Details
Engine Displacement 2199 cc
Fuel Type Diesel
No. of Cylinders 4
No. of Doors 5
Seating Options 7, 9, and 4-seat configurations
Technology Heads-up display, 14.6-inch rear entertainment display, dual sunroofs, air purifier
Safety 8 airbags, 360-degree camera, ADAS tech
 

 Kia Carnival Launch Date In India confirm 

Kia Carnival Launch Date In India confirm: यह कार भारत में बहुत जल्दी ही लांच होने वाली है यह बहुत ही फ़ीचरस्टिक कार बताया जा रहा है और अब हम बात करे इस कार के लांच डेट की तो यह कर भारत में Expected Launch - Apr 20, 2024 को बताया जा रहा है हलाकि किआ की तरफ से इसके लॉन्च डेट को लेकर अभी कोई ऑफिसियल जानकरी शेयर नहीं की गई है लेकिन कुछ बड़ी बड़ी मीडिआ रिपोर्ट और कुछ बड़ी वेबसाइट यह दाबा करती है की यह कार भारत में  Apr 20, 2024 को देखने को मिल जाएगी। और इसकी प्रीबुकिंग वी उसी दिन या उसके एक दिन वाद से चालु हो जाएगी। 

 Kia Carnival  Price in India  

Upcoming 7-seater Kia Carnival Launch Date In India & Price Confirm


इस कार के लॉन्च डेट की खबर तो आप सभी को चल ही गई होगी तो अब हम बात करने बाले है Kia Carnival Price in India के वारे में हमें यह बताते हुए बहुत खुसी होरी है की यह कार अपने फीचर्स के मुकाबले में बहुत काम प्राइस की होने वाली है। यह अलग अलग वेरिएंट के साथ भारत में लांच होने वाली है जिसके प्राइस वी उसके हिसाब से होने वाले है। अब हम बात करे इसके प्राइस के तो आनुमानिक तोर से इस कार का प्राइस भारत में Rs.40 Lakh Estimated Price होने वाला है। 

Kia Carnival  Design

Upcoming 7-seater Kia Carnival Launch Date In India & Price Confirm


अब वाट करे Kia Carnival  Design की तो इस कार में बहुत सारी फेसिलीटी देखने को मिलने वाली है और ये बहुत ही ज्यादा फॅमिली फ्रेंडली कार होने वाली है। इस कार में बहुत सरे फीचर्स देखने को मिलेंगे जिसमे की डिजीटल स्क्रीन और इसके साथ ही Heads-up display, 14.6-inch rear entertainment display, dual sunroofs, और इसके साथ ही  air purifier जैसे बहुत सरे फीचर्स देखने को मिलने बाले है जो इस कार की सुंदरता में चार चाँद लगा देगी।  

Kia Carnival  Engine

अब हम बात करेंगे इस कार के  Engine के वारे में इस कार में बहुत पावरफुल इंजन देखने को मिलने बाला है जिसमे कई सरे फीचर्स शामिल रहेंगे। अव बात करे इस Kia Carnival कार के  Engine की तो इसमें हमें 2199 cc का Displacement Engine देखने को मिलने वाला है जो की बहुत पावरफुल इंजन है। 

Kia Carnival  Features list 

इस कार में हमें बहुत सरे यूनिक यूनिक फीचर्स देखने को मिलने बाले है यह कार फैमिली के लिए बहुत अच्छी होने वाली है। अब हम वात करे Kia Carnival  Features list की तो इस कार में हमें  Kia कंपनी की तरफ से बहुत सरे फीचर्स देखने को मिलेंगे जैसे की इस कार में 5 Doors और इसमें 4 Cylinders का पावर बी देखने को मिलने वाला है और इसके साथ साथ 7, 9, and 4-seat configurations Seating Options, और Heads-up display, और  14.6-inch rear entertainment display, और इसके साथ साथ dual sunroofs, air purifier, जैसे बहुत सरे फीचर्स देखने को मिल जाते है। 

Kia Carnival  Safety features  

अव हम बात करे Kia Carnival के बहुत सरे Safety features की जिसमे Kia कंपनी ने अपनी इस कार में सेफ्टी का बहुत ध्यान रखते हुए लांच करने बाले है जिसमे बताया जा रहा है की इस कार में Kia कंपनी की तरफ से सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए 8 airbags, और  360-degree camera, और इसके साथ ही ADAS tech जैसे Safety features देखने को मिलने वाले है यह कार 5 की रेटिंग के साथ भारत में लॉन्च होगी। 

इस लेख में हमने Kia Carnival के वारे में सभी जानकारी देने की कोसिश की है और हमने Kia Carnival के Specification और Design, Launch Date In India, Price in India,  Engine, Features list, और इसके Safety features को लेकर पूरी जानकारी दी है यदि आप को यह आर्टिकल पसंद आये तो हमरे इस आर्टिकल को अपने उस दोस्त के साथ शेयर करे जो एक बहुत ही अच्छी  Kia कंपनी की 7 Seating Capacity वाली कार खोज रहे है। और यदि आप को यह आर्टिकल पसंद आये तो कमेंट करके हमें जरूर बताये। 

यह भी पढ़े –

Post a Comment

0 Comments